मनीष कश्यप जीवन परिचय,विवाद - Manish Kashyap Biography in Hindi

दोस्तों आज हम बात करेंगे देश के सबसे चर्चित पत्रकार मनीष कश्यप के बारे में। मनीष कश्यप अपने तेज-तर्रार न्यूज़-रिपोर्टिंग के लिए जाने जाते हैं। और ये देश के सबसे ज्यादा पसंद किये जाने में से एक पत्रकार हैं। अभी हाल ही में इन्हे मजदूर विवाद के अंतर्गत गिरफ्तार किया गया हैं।

मनीष कश्यप बिहार राज्य को ब्रांड बिहार नाम से एक मुहीम चला रहे थे। और ये इस मुहीम में काफ़ी लोगों को जोड़ भी चुके थे। आज के इस पोस्ट में हम मनीष कश्यप के बारे में जानेंगे।

मनीष कश्यप जीवन परिचय,विवाद - Manish Kashyap Biography in Hindi{tocify} $title={Table of Contents}

मनीष कश्यप बायोग्राफी - Manish Kashyap Biography

मनीष कश्यप देश के सबसे लोकप्रिय पत्रकार में से एक हैं। ये अपनी जोरदार रिपोर्टिंग के लिए जाने जाते हैं। मनीष कश्यप अपना एक न्यूज़ चैनल चलाते हैं जिसका नाम सच तक न्यूज़ हैं। मनीष कश्यप का जन्म 09 मार्च 1991 को बिहार के पश्चिमी चम्‍पारण जिले के डुमरी महनवा में हुआ था। ये अपनी निडर और जोरदार रिपोर्टिंग के कारण देश में अपनी अलग पहचान बनाये हुए हैं। इनकी इसी वजह से सोशल मीडिया पर अच्छी फैन-फोल्लोविंग हैं।

मनीष कश्यप की शिक्षा - Manish Kashyap Education

मनीष कश्यप की प्रांरभिक शिक्षा इनके पैतृक गांव डुमरी महनवा से ही हुई। और ये अपनी कॉलेज की शिक्षा के लिए सावित्रीबाई फुले पुणे विश्वविद्यालय से बी.टेक की शिक्षा ग्रहण किये थे। और ये मनीष कश्यप से Er मनीष कश्यप(Er. Manish Kashyap) बन गए।

मनीष कश्यप उम्र और परिवार - Manish Kashyap Age, Family

मनीष कश्यप का जन्म 09 मार्च 1991 को डुमरी महनवा में हुआ था, जो बिहार के पश्चिमी चम्‍पारण जिले का एक गांव हैं। इसके अनुसार मनीष कश्यप का उम्र 32 साल हैं। मनीष कश्यप के पिता का नाम उदित कुमार तिवारी हैं। जो भारतीय सेना में एक सैनिक हैं। इनकी माता जी एक गृहणी हैं। जो इनके पैतृक गांव में ही निवास करती हैं। इसके अलावा मनीष कश्यप के परिवार में इनके छोटे भाई भी हैं। जिनकी शादी हो चुकी हैं।

मनीष कश्यप करियर - Manish Kashyap Career

मनीष कश्यप अपनी इंजीनियर की पढाई पूरी करने के बाद वो जब ये अपने घर लौटे तो इन्हें समाज में काफी असमानताएं देखने को मिली। कहीं सरकार द्वारा भ्रष्टाचार चल रहा है तो कहीं गरीबों का हक़ मारा जा रहा है और कहीं विकास में लगाए गए जनता के पैंसों को अधिकारीयों द्वारा गबन किया जा रहा है। इन सब को देखते हुए उन्होंने आवाज उठाने के लिए पत्रकारिकता का माध्यम चुना। मनीष कश्यप के करियर की शुरुआत 13 जुलाई 2018 में की थी, इस दिन इन्होने अपना न्यूज़ चैनल Sach Tak News को यूट्यूब पर शुरू किया था। जो आज के समय बिहार का सबसे न्यूज़ चैनल हो गया हैं।

सच तक न्यूज़ - Sach Tak News

सच तक न्यूज़ की शुरुआत 13 जुलाई 2018 को की गई थी। सच तक न्यूज़ पर वर्तमान में 6.6M सब्सक्राइबर हैं। सच तक न्यूज़ एक बहुत ही लोकप्रिय और ट्रेडिंग न्यूज़ चैनल हैं।

मनीष कश्यप विवाद - Manish Kashyap Controversy

यूट्यूबर मनीष कश्यप ने अपनी प्रॉपर्टी की कुर्की के डर से बिहार पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया है. तमिलनाडु में बिहार के मजदूरों की पिटाई सरेंडर कर दिया है. तमिलनाडु में बिहार के मजदूरों की पिटाई संबंधी फर्जी खबर फैलाने के मामले में यह यूट्यूबर आरोपी है।

FAQ

  • मनीष कश्यप का मोबाइल नंबर क्या हैं ?
          मनीष कश्यप का मोबाइल नंबर      +919709920218 हैं।
  • मनीष कश्यप का उम्र क्या हैं ?
          मनीष कश्यप का उम्र 32 साल हैं।
  • मनीष कश्यप का ईमेल क्या हैं ?
          मनीष कश्यप का ईमेल sachtakno1@gmail.com हैं।

मनीष कश्यप सोशल मीडिया अकाउंट - Manish Kashyap Social Media Account

Post a Comment

Previous Post Next Post